मतदाताओं ने ली मतदान की शपथ

May 28, 2024 - 12:27
 0  103
मतदाताओं ने ली मतदान की शपथ

मतदाताओं को शपथ दिला कर किया गया जागरूक

हिन्द भास्कर, गोरखपुर।

केंद्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय, गोरखपुर एवं नागरिक सुरक्षा कोर द्वारा दिनांक- 27 मई, 2024 को "मतदाता जागरूकता: व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और निर्वाचक भागीदारी(SVEEP) अभियान" का आयोजन किया गया।

 खंड विकास अधिकारी चरगांवा सभागार में मतदाता जागरूकता संगोष्ठी एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इस अवसर पर केंद्रीय संचार ब्यूरो के कार्यक्रम प्रभारी  राजेश कुमार शर्मा ने  बताया कि इस कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रेरित करना है इसी क्रम में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ‌ उन्होंने कहा पहले मतदान फिर जलपान, हमें लोकतंत्र को मजबूत बनाना है तो अपने वोट का प्रयोग मतदान के दिन 1 जून 2024 को अवश्य करना चाहिए और भी लोगों को अपने दोस्त मित्रों को  भी मतदान करने के लिए प्रेरित करना चाहिए । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  सत्य प्रकाश सिंह ,खंड विकास अधिकारी चरगांवा ने बताया की लोकसभा निर्वाचन में हम सबको अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए और इसे एक पर्व के रूप में मनाना चाहिए और अपने मोहल्ले में भी अगल-बगल के लोगों को भी मतदान के दिन मतदान करने के लिए कहना चाहिए हो सके तो अपने साथ ही मतदान करने ले जाए जितना ज्यादा मतदान होगा हमारा लोकतंत्र हमारा देश उतना ही मजबूत होगा।

कार्यक्रम प्रभारी  राजेश कुमार शर्मा ने लोगों से अपील किया कि वह 1 जून को अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें । संगोष्ठी के बाद आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में उपस्थित जनसमूह से निर्वाचन संबंधित मतदान संबंधित प्रश्न पूछे गए तथा सही उत्तर देने वाले 10 विजेता प्रतिभागियों को केंद्रीय संचार ब्यूरो की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया और साथ ही अपील भी की गई कि वह और लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें । कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉक्टर ब्रजेन्द्र नारायण कार्यक्रम प्रमुख आकाशवाणी एवं दूरदर्शन ने लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताया एवं 1 जून को अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाए ताकि लोकतंत्र को मजबूत बनाया जा सके । उन्होंने मतदाताओं को शपथ दिलाई।केंद्रीय संचार ब्यूरो के पंजीकृत विंध्याचल आजाद और पार्टी गोरखपुर द्वारा मतदाताओं को लोकगीत से के माध्यम से मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया । कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन  मृत्युंजय उपाध्याय 'नवल'  द्वारा किया गया किया । इस अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चारगांव के अधीक्षक डॉ धनंजय कुशवाहा,  वेद प्रकाश यादव उप नियंत्रक नागरिक सुरक्षा,  सुजीत कुमार सहायक विकास अधिकारी ( पंचायत), डॉ अमरनाथ जयसवाल पोस्ट वार्डन,  शेषनारायण मिश्रा फिआंसे , विजय कुमार खंड शिक्षा अधिकारी चारगांव आदि सम्मानित गणमन नागरिक उपस्थित रहे ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow