थाना दिवस में फरियादों का हुआ त्वरित समाधान

Jun 8, 2024 - 22:18
 0  33
थाना दिवस में फरियादों का हुआ त्वरित समाधान

एसडीएम न्यायिक राजेश अग्रवाल ने थाना दिवस में सुनी शिकायतें, किया त्वरित निस्तारण

हिन्द भास्कर 

घोसी। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के बाद आज थाना संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन एसडीएम राजेश अग्रवाल की अध्यक्षता में हुआ। थाना समाधान दिवस में आए फरियादियों की शिकायतों को घोसी के उपजिलाधिकारी न्यायिक ने सुनकर उनका त्वरित निस्तारण कराया। आज थाना समाधान दिवस में कुल 24 प्रार्थना पत्र आए जिसमे पुलिस से संबंधित 7, राजस्व से संबंधित 16 और 1 नगर पंचायत से संबंधित शिकायत थी इन शिकायतों में से 4 का मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया साथ ही शेष में संबंधित को निर्देशित किया गया।

एसडीएम न्यायिक ने कोतवाली में प्राप्त हुई शिकायत पंजिका का भी निरीक्षण किया व शिकायत पंजिका में निस्तारित शिकायतों की गुणवत्तापूर्ण जानने के लिए शिकायत में अंकित मोबाइल नंबर पर संपर्क कर शिकायत के निस्तारण की संतुष्टी के संबंध में फीडबैक भी लिया गया। 

एसडीएम न्यायिक ने जिलाधिकारी प्रवीण मिश्र द्वारा जारी निर्देशों का अक्षरशः पालन करते हुए राजस्व व पुलिस विभाग को स्पष्ट निर्देश दिए कि शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए एवं शिकायतों के निस्तारण से शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए।

वहीं मऊ के अपर पुलिस अधीक्षक महेश सिंह अत्रि भी थाना समाधान दिवस पर घोसी कोतवाली पहुंचकर निरीक्षण किए साथ ही थाना समाधान दिवस पर चल रही करवाई के पश्चात त्वरित निस्तारण के लिए एसडीएम राजेश अग्रवाल को धन्यवाद दिए।

घोसी के एसडीएम न्यायिक राजेश अग्रवाल की कार्यप्रणाली से जहां एक ओर राजस्व कर्मचारियों में उत्साह देखा गया दूसरी ओर कई महीनों से परेशान काश्तकारों ने मुक्त कंठ से कार्यशैली की सराहना की। 

इस दौरान घोसी के प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह, अमिला चौकी इंचार्ज जय प्रकाश, उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार, लाल मोहन, मो कफील, सिद्धेश्वर सिंह, महिला पुलिस बल और राजस्व निरीक्षक चंद्रशेखर, पारस नाथ लेखपाल और फरियादी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow