ग्रेटर नोएडा में माटी सांस्कृतिक केंद्र बनाने की योजना

Jun 28, 2024 - 21:25
Jun 28, 2024 - 22:06
 0  97
ग्रेटर नोएडा में माटी सांस्कृतिक केंद्र बनाने की योजना

ग्रेटर नोएडा में माटी सांस्कृतिक केंद्र बनाने की योजना

सौहार्द, संवाद और विकास वचन के साथ सम्पन्न हुआ माटी अभिनंदन समारोह 

पूर्वांचल के नवनिर्वाचित सांसदों का सीएसओआई, दिल्ली में भव्य अभिनंदन समारोह में सभी पार्टियों की नुमाइंदगी 

हिन्द भास्कर।

शुक्रवार ।नई दिल्ली स्थित सीएसओआई, दिल्ली में पूर्वांचल के नवनिर्वाचित सांसदों का एक भव्य अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया, जिसमें प्रमुखता से जगदंबिका पाल (भाजपा, डुमरियागंज), शशांक मणि त्रिपाठी (भाजपा, देवरिया), किशोरी लाल शर्मा (कांग्रेस, अमेठी), तनुज पुनिया (कांग्रेस, बाराबंकी), राजीव राय (सपा, घोसी) उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता माटी के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार राम बहादुर राय ने की, जबकि धन्यवाद ज्ञापन पूर्व सेक्रेटरी जनरल, राज्य सभा देश दीपक वर्मा जी ने दिया। कार्यक्रम का संचालन माटी के संयोजक आसिफ़ आज़मी ने किया. 

इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए जगदंबिका पाल ने कहा कि माटी न्यास विगत कई वर्षो से पूर्वांचल की कला, संस्कृति एवं विकास को समर्पित महती कार्य कर रहा है। इसी उद्देश्य से माटी ने ग्रेटर नोएडा में माटी सांस्कृतिक केंद्र बनाने की जो योजना बनाई है, वह अत्यंत प्रासंगिक एवं प्रशंसनीय है। आशा है कि यह केंद्र पूर्वांचलियों के लिए प्रेरणा केंद्र एवं पूर्वांचल विकास हेतु पॉलिसी केंद्र के रूप में सामने आएगा। उन्होंने पुर्वांचल के विकास के लिए सत्ता पक्ष के साथ ही विपक्ष का भी सहयोग मांगा। 

अपने वक्तव्य में किशोरी लाल शर्मा ने माटी की सराहना करते हुए कहा कि माटी का यह प्रयास किसी भी राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर है, पूर्वांचल के विकास के लिए ऐसे ही सामुदायिक एवं निःस्वार्थ प्रयासों की ज़रूरत है। उन्होंने अपने हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया। 

शशांक मणि त्रिपाठी ने कहा ने कहा कि पुर्वांचल इतिहास, साहित्य और अध्यात्म के शिखर पर है, अब समय आ गया है कि पुर्वांचल को रोज़गार और उद्योग में भी सशक्त किया जाए ताकि विकसित भारत और दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की अगुवाई भी पुर्वांचल से हो। 

राजीव राय ने पुर्वांचल में शिक्षा और स्वास्थ्य पर प्रमुखता से ज़ोर देते हुए कहा कि इन क्षेत्रों में पुर्वांचल को आत्मनिर्भर बनाना मेरा प्रयास रहेगा। साथ ही उन्होंने मेडिकल और कौशल विकास के संस्थानों की स्थापना की बात भी उठाई जिससे कि पुर्वांचल इनका हब बन सके। 

तनुज पुनिया ने कहा कि आज भी पुर्वांचल के सुदूर और ग्रामीण क्षेत्रों तक विकास पहुँचाना एक सपना जैसा है, जिसके लिए ज़मीनी स्तर पर कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र का विकास और आर्थिक सम्पन्नता एक सांसद के रूप में मेरी प्राथमिकता होगी।  

कार्यक्रम में माटी टीम से जयशंकर गुप्त, धीरेन्द्र श्रीवास्तव, विनय सिंह, प्रखर मालवीय कान्हा, राकेश पाण्डेय, पवन सिंह, उत्तम शुक्ला, अभिषेक आनंद, देवेंद्र तिवारी आदि के अलावा बड़ी तादाद में पूर्वांचल की गणमान्य हस्तियॉं उपस्थित रहीं, जिनमें संजय द्विवेदी, आदित्य गिलडयाल, कमलेश भट्ट कमल, विरेन्द्र कुमार शेखर, डाक्टर संजय राय, डाक्टर एके कौशिक, एडवोकेट प्रदीप राय, ऐडवोकेट रोहित पांडेय, एसपी सिंह शामिल हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow