घटतौली करने वाला कोटेदार बख्शा नहीं जायेगा - राजेश कुमार अग्रवाल

Jul 9, 2024 - 23:21
 0  13
घटतौली करने वाला कोटेदार बख्शा नहीं जायेगा - राजेश कुमार अग्रवाल

महिलाओं ने एसडीएम से की कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग 

हिन्द भास्कर 

घोसी, मऊ। घोसी तहसील के कादीपुर गांव में राशन डीलर की घटतौली का मामला प्रकाश में आया है। इससे नाराज महिला उपभोक्ताओं ने राशन डीलर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। एसडीएम से राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसडीएम की अनुपस्थिति में एसडीएम न्याय राजेश कुमार अग्रवाल ने महिला उपभोक्ताओं की बात सुनीं साथ ही उन्होंने घटतौली करने वाले कोटेदार पर जांचोपरांत कराई की बात कही।

     गाँवों में राशन डीलरों की मनमानी के चलते राशन उपभोक्ता परेशान रहते हैं। कहीं समय पर राशन न मिलने की समस्या तो कहीं राशन घटतौली की बात आम हो गयी है। घोसी तहसील में कादी पुर से आए राशन उपभोक्ताओं ने कोटेदार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन पर राशन देने में घटतौली का आरोप लगाया। कादीपुर में एक सरकारी गल्ले की दुकान संख्या 20620657 है। यह दुकान गुलाब चंद के नाम पर है। शासन के आदेशनुसार एक यूनिट पर प्रति महीने 5 किलो राशन दिया जाता है, लेकिन उपभक्ताओं का आरोप है कि राशन कोटेदार रोशन तौलते समय बोरी में ईट रखकर तौलता है विरोध करने पर भद्दी गालियां देते हुए भगा देता है। महिलाओं ने एसडीएम को ज्ञापन देते हुए भ्रष्ट कोटेदार पर दांडिक कार्रवाई करते हुए उसके राशन दुकान को निरस्त करने की मांग की।

    इस दौरान शीला, मीना, गीता, मनोहरी, रंभा, बतासी, कालिंदी, सुरुजी, कुसुम, बिनकी, सुभावती समेत बड़ी तादाद में महिला उपभोक्ता तहसील परिसर में मौजूद रहीं।

" इस मामले में निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी, मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का आदेश है कि जो घटतौली करेगा, जनता का शोषण करेगा न तो वो कोटेदार रहेगा, न सप्लाई इंस्पेक्टर रहेगा और न तो कोई अधिकारी रहेगा। सप्लाई इंस्पेक्टर को जांच के लिए कहा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।" - राजेश कुमार अग्रवाल, एसडीएम न्यायिक घोसी

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow